Bihar Breaking News Entertainment News

VIDEO: बिहार के इस स्कूल में चल रहा ‘एक बार ढील द, ढो”ढ़ी जनि…, बच्चों के साथ गुरुजी भी ले रहे मजे..

डेस्क: बिहार के छपरा स्थित एक सरकारी स्कूल के स्मार्ट क्लास में सरकारी स्कूल के गुरु जी ने बच्चों के साथ भोजपुरी के इस अश्लील गाने हउ वाला फील द सांग को देख इस क्लास का वायरल सोशल मीडिया में तेजी से वायरह हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूल के दो कर्मचारी निलंबित कर दिए गए हैं.

बिहार के सरकारी स्कूलों में बच्चों की अच्छी पढ़ाई के लिए स्मार्ट क्लास की सुविधा शुरू की गई थी लेकिन यह सुविधा अब अपने उद्देश्यों से भटकती नजर आ रही है. ताजा मामला छपरा से जुड़ा है जहां के दरियापुर में एक सरकारी स्कूल का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बच्चे भोजपुरी के हिट लेकिन अश्लील गाने ‘ढोरी तनी छिल द, हउ वाला फील द’ जैसे अश्लील भोजपुरी गाने सुनते और देखते नजर आ रहे हैं. स्मार्ट क्लास के स्क्रीन पर यह वीडियो जब प्ले हो रहा है तो क्लास में शिक्षक भी बैठे दिख रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही लोग सिस्टम पर तरह-तरह के सवाल खड़े करने लगे हैं.

मामला सामने आते हैं शिक्षा विभाग में भी हड़कंप मच गया. डीएम के आदेश पर शिक्षा विभाग ने इस मामले की जांच शुरू की तो शुरुआती जांच में यह सही प्रतीत हुआ. डीएम का आदेश लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने इस मामले की जांच थी और इस मामले को सत्य बताते हुए अपनी रिपोर्ट भी डीएम को भेज दी.

जांच रिपोर्ट में डीएम ने बताया कि उच्च विद्यालय परसौना के उन्नयन कक्षा में गाना चलाने के वायरल वीडियो की जांच शिक्षा विभाग से करवाई गई. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण को अपना विस्तृत जांच प्रतिवेदन दिया जिसमें उन्नयन के नोडल शिक्षक संजय कुमार जो विद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष भी हैं को स्पष्ट रूप से इसके लिए दोषी करार दिया गया है.

Source: news18hindi

Desk
Social Activist
https://khabarilaal.com