देश मनोरंजन

Aryan Khan Drugs Case में आया नया मोड़ ! क्लीन चिट के बाद एकबार फिर से कोर्ट पहुंचे आर्यन खान

Aryan Khan Drugs Case : बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पिछले साल हुए ड्रग-ऑन-क्रूज मामले में अब एनसीबी से क्लीन चिट मिल चुकी है। आर्यन खान ने गुरुवार को विशेष एनडीपीएस अदालत के समक्ष एक याचिका दायर की है।आर्यन खान को पिछले साल अक्टूबर में कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्‍स मामले में हिरासत में लिया गया था। बता दें कि इस केस में उन्हें 26 दिन तक हिरासत में रखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये याचिका उनके वकील के माध्यम से दायर की गई है।

यह भी पढ़ें: Bollywood Celebrities: Virat Kohli से Priyanka Chopra तक, इंस्टाग्राम पोस्ट से करोड़ो कमाते हैं ये स्टार्स!

Aryan Khan Drugs Case: अगली सुनवाई 13 जुलाई को

आर्यन खान के तरफ से याचिका दायर कर अपना पासपोर्ट (Aryan Khan Passport) वापस लौटाने की मांग की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये याचिका उनके वकील के माध्यम से दायर की गई है। आर्यन ने एप्लीकेशन में मेंशन किया है कि जांच एजेंसी ने मई में दायर चार्जशीट में उनका नाम आरोपी के रूप में नहीं लिया था, जिसके बाद उन्हें इस केस से बरी कर दिया गया। इसलिए उनका पासपोर्ट वापस किया जाना चाहिए। वहीं अब अदालत ने एनसीबी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 13 जुलाई की तारीख भी तय की है।

aryan-khan-passport
आर्यन खान के तरफ से याचिका दायर कर अपना पासपोर्ट (Aryan Khan Passport) वापस लौटाने की मांग की गई है।

ज्ञात हो कि मुंबई से गोवा जा रहे क्रूडेलिया क्रूज (Drugs Cruise Case) पर 2 अक्टूबर, 2021 को NCB की टीम ने रेड की थी। इस दौरान वहां से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, 22 गोलियां एमडीएमए (एक्स्टसी) और 1.33 लाख रुपए नकद बरामद हुए थे।

क्रूज से एजेंसी ने 14 लोगों को पकड़ा था और कई घंटों की पूछताछ के बाद आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुम धमेचा को 3 अक्टूबर की दोपहर गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद धीरे-धीरे इस केस में 17 और लोगों को अरेस्ट किया गया था। फिर आर्यन और उनके साथियों को 28 अक्टूबर को जमानत मिली थी।

NDPC Act के तहत हुए थे गिरफ्तार

बता दें आर्यन खान पर एनडीपीएस कानून (NDPC Act) की धारा 27 (किसी भी मादक पदार्थ का सेवन करने के लिए सजा), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, निर्माण, रखना, बेचना या खरीदना) एवं अन्य धाराएं लगाई गई थीं। लेकिन जब उनके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत इकट्ठा नहीं हो पाए तो उन्हें रिहा कर दिया गया। उनकी रिहायी पर पिता शाहरुख खान खुद उन्हें लेने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: Ishan kishan IPL : बिहार के लाल ईशान किशन ने IPL ऑक्शन में गर्दा उड़ाया, पढ़िए उनके रोचक किस्से, छोटे भाई ने ईशान के लिए छोड़ा क्रिकेट!