National बिहार

बिहार में निवेश करेगी देश की सबसे बड़ी कंपनी, हजारों युवाओं के लिए खुलेंगे रोजगार के अवसर

बिहार ने पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा अर्थव्यवस्था के मामले में तरक्की की है। सीएम नीतीश कुमार ने जब से बिहार की बागडोर अपने हाथ में संभाली है। उनका एक ही लक्ष्य रहा है कि देश की जितनी भी बड़ी कंपनियां है, वह बिहार आकर निवेश करें और ऐसा हो भी रहा है। बिहार में पिछले दिनों बीजेपी द्वारा इन्वेस्टर्स समिट आयोजित किया गया था। जिसमें अडानी से लेकर रिलायंस ग्रुप के कई लोग आए थे और उन्होंने बिहार में निवेश करने का मन भी बनाया था।

Shravan Mela: बिहार से माता-पिता को कांवड़ में बैठाकर देवघर को निकले आज के ‘श्रवण कुमार’

इसी के साथ कई कंपनियों ने बिहार में जमीन भी देखी है। वहीं अब बड़ी खबर आ रही कि देश की सबसे बड़ी कंपनी हिंदुस्तान युनिलीवर ने भी बिहार में इन्वेस्ट करने का मन बना लिया है। हिंदुस्तान युनिलीवर बिहार में 500 करोड़ रुपए की इन्वेस्ट करने की योजना बना रहा है। बड़ी-बड़ी कंपनियों के बिहार में इन्वेस्ट करने से यहां पर रोजगार के अवसर खुलेंगे। जिससे युवाओं को काफी ज्यादा फायदा होने वाला है।

Shravani Mela Trains: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी: बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे चलायेगी ये नई श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन, देखिए टाइम टेबल

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन पहले ही बोल चुके हैं कि जल्द बिहार में बड़ी-बड़ी कंपनियां आकर निवेश करने वाली है। इसके लिए कई करार भी हो रहे हैं। उद्योग मंत्री का यह भी कहना है कि जब तक बिहार में बड़ी-बड़ी कंपनियां आकर निवेश नहीं करेगी। यहां की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं होने वाली हैं। इसलिए सबसे पहले कंपनियों को यहां निवेश करना होगा। तभी बिहार के आर्थिक स्थिति दिन प्रतिदिन मजबूत होते जायेगी।