National बिहार

ICSE बोर्ड का रिजल्ट जारी: नेहा बनी बिहार टॉपर, 99.6 अंक किया हासिल

शिक्षा के मामले में अब बिहार के बच्चे नए-नए कीर्तिमान हासिल कर रहे हैं। बीते दिनों आईसीएसई बोर्ड का परिणाम निकला। जिसमें नेहा नाम की लड़की ने पूरे बिहार में पहला स्थान हासिल किया है। नेहा को एग्जाम में 99.60 % परसेंट आए हैं। वह पटना के महेश नगर की रहने वाली हैं और वह आराध्य अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहती हैं। इस परिणाम को देखकर उनके परिवार में खुशी की लहर आ गई है और पूरे परिवार वाले पड़ोसियों में मिठाइयां बांट रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में शहीद हुआ बिहार का लाल, परिवार में पसरा मातम!

बता दें नेहा के पिता बजाज ऑटो में मैनेजर है और उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि नेहा के सफलता के पीछे उनके डेडीकेशन का सबसे बड़ा हाथ है। जब तक नेहा को कोई चीज समझ ना आए, उसे वह तब तक छोड़ती नहीं है और वह दिन में तकरीबन 10 घंटे पढ़ती हैं, जिससे उनका डेडीकेशन साफ दिखाई देता है।

वहीं दूसरी ओर जब नेहा से उनकी पसंद के बारे में पूछा गया तो नेहा ने बताया की उन्हे पढ़ाई के अलावा डांस करना , पेंटिंग करना और स्विमिंग करना काफी पसंद है। वह पढ़ाई से ब्रेक लेकर यही सब करती हैं। इसके साथ ही नेहा की मां हाउसवाइफ है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आज तक नेहा को कभी भी यह बोलने की जरूरत नहीं पड़ी कि वह पढ़े। बल्कि उसे उल्टा बोलना पड़ता था कि बहुत हो गया। उसे सोना चाहिए। इसी के साथ नेहा की मां ने बताया कि नेहा को दूसरी कक्षा से ही स्कॉलरशिप मिली हुई है, जिससे उन्हें पढ़ाई में और भी ज्यादा मदद मिली।