National बिहार

Indian Railway: बाढ़ में फंसे छात्र का किया रेस्क्यू, ट्रेन कैंसिल हुई तो कैब बुक कर सुरक्षित घर पहुंचाया

हम जब भी ट्रेन में सफर करते हैं तो हमारा मन यही रहता है की हम सही समय पर अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच जाए। लेकिन ऐसा कई बार होता है की रास्ते में कई तरह की बाधा आती है, जिससे हमें हमारे गंतव्य स्थान पर पहुंचने में लेट होता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक छात्र को एग्जाम देना था, लेकिन रास्ते में उसे लेट हो गया तो रेलवे ने उसके लिए कैब बुक कर दी। जिसकी काफी तारीफ हो रही है।

बिहार में उदयपुर जैसी वारदात: युवक पर नुपुर शर्मा का वीडियो देखने के चलते जानलेवा हमला!

दरअसल आईआईटी का छात्र ट्रेन में अकेला रह गया और भारी बारिश के कारण ट्रेन आगे तक नहीं जा सकी। ट्रेन कैंसिल होने पर वह टेंशन में आ गया कि अब वह क्या करे, लेकिन भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने उसकी मदद की और उसे घर तक भेजने के लिए एक कैब बुक करवाया. छात्र के लिए यह बेहद ही खुशी के पल थे, क्योंकि बुरी तरह फंसने के बाद रेलवे ने उसकी मदद की। छात्र ने एक वीडियो भी बनाकर रेलवे को भेजा, जिसे डीआरएम वडोदरा ने ट्विटर पर शेयर किया हैं ।

बता दें IIT मद्रास के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के छात्र सत्यम गढ़वी ने भारतीय रेलवे को धन्यवाद देने के लिए एक वीडियो संदेश साझा किया। उन्होंने कहा कि एकता नगर से वडोदरा के लिए उनकी ट्रेन को रद्द कर दिया गया, क्योंकि बारिश के कारण ट्रैक डूब गए थे. रेलवे अधिकारियों ने सत्यम गढ़वी के लिए एकता नगर से वडोदरा के लिए एक कैब बुक की थी, जिससे वो चेन्नई गया।

Shravani Mela Trains: श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी: बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे चलायेगी ये नई श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन, देखिए टाइम टेबल

हम आपको बता दें छात्र सत्यम गढ़वी ने वीडियो मैसेज में कहा, ‘आज, मैं अपनी यात्रा को सफल बनाने के लिए एकता नगर और वडोदरा के पूरे रेलवे विभाग का बहुत आभारी हूं. मैंने जो ट्रेन बुक की थी, उसे एकतानगर से 9:15 बजे प्रस्थान करना था लेकिन बारिश के कारण ट्रैक डूब गए . ट्रेन को अंतिम समय में रद्द कर दिया गया. लेकिन एकता नगर के सपोर्टिव स्टाफ के कारण मैं अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच सका। अब भारतीय रेलवे के इस कदम की काफी तारीफ हो रही है।