National बिहार

केंद्र सरकार इन लोगों को देगी 5 हजार रूपये प्रति माह, बस करना होगा ये काम

सरकार आए दिन अपनी कोई न कोई नई योजना लाती रहती है, जिस वजह से लोगों के बीच में जागरूकता फैलती है। ऐसे ही खबर कई दिनों से आ रही थी, जहां कहा जा रहा था कि मैंसरकार की तरफ से ₹5000 दिए जाएंगे। कहा जा रहा कि अगर आपने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है तो आपको सरकार 5,000 रुपये देगी. सरकार ने इसकी जानकारी दी है।

बिहार के अन्नदाताओं को नीतीश सरकार की सौगात, जानिए किसानों को कितना मिलेगा डीजल अनुदान

दरअसल कोरोना से निपटने के लिए अब तक करोड़ों लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है. अगर आपने भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है अगर आपने भी कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है।एक वायरल मैसेज में ये दावा किया जा रहा है कि जिन भी लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है उन लोगों को सिर्फ एक फॉर्म फिल करना होगा और फिर सरकार आपको पूरे 5000 रुपये देगी।

वही सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं, जिनमें कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. वैक्सीन लगवाने के बाद 5,000 रुपये मिलने वाले इस दावे की सच्चाई पता लगाने के लिए पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है। पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर ट्वीट कर जानकारी दी है कि एक वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन लगवा ली है, उन्हें एक ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद प्रधानमंत्री जन कल्याण विभाग द्वारा ₹5,000 प्रदान किए जा रहे हैं. पीआईबी ने कहा है कि इस मैसेज का दावा फर्जी है।

बिहार के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हम आपको बता दें सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी खबरें आती रहती हैं, जिस वजह से लोगों को ऐसी खबरों से सावधान रहने की जरूरत है। पीआईबी ने लोगों से ऐसे मैसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं करने को कहा. ऐसे मैसेज के बहकावे में आकर आप अपनी निजी जानकारी और पैसों को खतरे में डालते हैं।