National बिहार

बुरी खबर : सहारा इंडिया के निवेशकों के फंसे पैसे मिलने ही वाले थे, लेकिन चेक हो गया बाउंस और….

सहारा इंडिया में जिन लोगों का भी पैसा फंसा हुआ है, उन लोगों के लिए बहुत बुरी खबर सामने आई है। यह लोग लगातार कोशिश कर रहे थे कि वह अपने पैसे सहारा इंडिया से वसूल कर सके। लेकिन अब उन्हें तगड़ा झटका लग सकता है। दरअसल कुछ दिन पहले सहारा ने ₹10 करोड़ का एक चेक जारी किया था। लेकिन ये चेक बाउंस हो गया और इसके न‍िवेशकों से जुड़ी एक और नकारात्मक खबर सामने आई है।

बिहार के पियक्कड़ों की मौज, सीएम नीतीश हटाएंगे शराबबंदी कानून!

इस मामले में कहा जा रहा कि सहारा के चेक बाउंस के मामले में नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। बता दें इससे पहले कोतवाली 31 मई को सहारा के चार डायरेक्टर्स को न्यायालय अदालत में पेश किया गया था। इन डायरेक्टर्स ने प्रशासन के खाते में 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने की बात कही थी।

वही कुछ खबरों की माने तो सहारा दावा कर रहा कि उसने न‍िवेशकों का पैसा सेबी को दे द‍िया है। सेबी के अनुसार 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पासबुक से जुड़े 19,644 आवेदन इसे दिए गए हैं। सहारा-सेबी मामला सहारा इंडिया परिवार की दो कंपनियों द्वारा जारी वैकल्पिक रूप से पूर्ण परिवर्तनीय डिबेंचर (ओएफसीडी) जारी करने का मामला है, जिस पर सेबी ने अपने अधिकार क्षेत्र का दावा किया था और इस पर आपत्ति जताई थी कि सहारा ने इसकी अनुमति क्यों नहीं ली।

बिहार के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस मामले में बड़ी संख्या में लोग शामिल हैं। जैसे कि तीन करोड़ व्यक्तियों से 24,000 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन किया गया है। अब देखना है की चेक बाउंस होने के बाद इस मामले में क्या कारवाई होती है।