National बिहार

CBSE 12th Result: तीन सगी बहनों के कमाल, 10वीं के बाद 12वीं में भी मिला पहला, दूसरा और तीसरा स्थान

CBSE 12th Result: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट बीते दिनों जारी कर दिया गया है, जिसमें एक बार फिर से छात्राओं ने बाजी मारी है। लेकिन एक ऐसी खबर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल एक ही परिवार की तीन बहनों ने फर्स्ट सेकंड और थर्ड पोजिशन हासिल कर लिया हैं। कई लोग इसे विधि का विधान, कई चमत्कार तो कई इन तीनों बहनों की एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना, एक साथ मेहनत और परीक्षाओं के दौरान एकसाथ बनाई गई स्ट्रैटजी का हिस्सा मान रहे हैं।

बिहार की बेटी बनी दरोगा: पति और ससुराल वाले ढाते थे सितम, दो बच्चों की मां ब्यूटी ने पढ़ाई के दम पर बदली किस्मत

दरअसल पूरा मामला हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जनपद कांगड़ा का पालमपुर उपमंडल है। यहां के डीएवी स्कूल में तीन सगी बहने पढ़ती थी। तीनों सगी बहनों ने जो कमाल 12वीं कक्षा में किया है। यही कमाल उन्होंने 2 साल पहले दसवीं परीक्षा में भी किया था। डीएवी का जो परीक्षा परिणाम है वो 96.38 फ़ीसदी रहा है, जिसमें स्कूल में बारहवीं कक्षा के 83 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. जिसमें से 75 छात्र प्रथम श्रेणी हासिल करते हुये (60 प्रतिशत के ऊपर) अंक हासिल करने में सफल हुये हैं।


वही स्कूल में 6 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं, जिसमें शैवी उनियाल ने 96 प्रतिशत के साथ पहला स्थान, धान्वी उनियाल ने 94.8 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा जबकि ब्रह्मी उनियाल ने 94 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है। इस रिजल्ट को देखकर हर कोई हैरान है और परिवार में खुशियां छाई हुई है कि परिवार की तीनों बेटियों ने एक साथ पोजीशन हासिल की हैं।