Bihar बिहार राज्य

बिहार के एक घर में धमाका, 6 लोगों की मौत, 10 से अधिक मलबे में फंसे

बिहार से इस समय की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक घर में भीषण धमाका हुआ है, जिसमें 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है, लेकिन कहा जा रहा कि घर के नीचे अभी भी 10 से अधिक लोग फंसे हुए हैं।

बिहार पुलिस में जाते ही पति को भूली पत्नी, बीच सड़क पर पहचानने से किया इंकार

मिली जानकारी के अनुसार पूरा मामला बिहार के सारण जिले का हैं। यहां पटाखा कारोबारी के घर के अंदर धमाका हुआ है। यहां पर गैरकानूनी तरीके से पटाखा बनाने का काम चल रहा था। पड़ोसियों का कहना है कि धमाका इतना जोरदार था कि तीन मंजिला इमारत पूरी तरह ढह गई। अभी भी घर के नीचे 10 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।


वही सारण एसपी संतोष कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि छपरा में विस्फोट से एक घर गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। हम विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं। फॉरेंसिक टीम और बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है।

 

बता दें इस हादसे के समय घर और बगल के मकान में 10 से ज्यादा लोग मौजूद थे, जो मलबे में दब गए हैं। जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू टीम काम में जुटी हुई है। जिस घर में धमाका हुआ है। वहां पटाखों का इस्तेमाल होता था। अचानक घर में धमाका हुआ और करीब एक घंटे तक घर में लगातार धमाके होते रहे। लगातार होते रहे धमाकों की वजह से पुलिस और प्रशासन की टीम घर के करीब नहीं पहुंच सकी।