National बिहार

बिहार में मिला संदिग्ध मंकीपॉक्स मामला, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

बिहार से बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक युवक के शरीर पर मंकीपॉक्स के संदिग्ध लक्षण मिले हैं, जिसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है, क्योंकि लगातार राजधानी दिल्ली से लेकर तेलंगाना में मंकीपॉक्स के मामले मिले हैं. जिसकी वजह से सरकार पहले से ही अलर्ट पर हैं। बिहार के नालंदा में एक युवक के शरीर पर मंकी पॉक्स के संदिग्ध लक्षण मिलने का मामला सामने आया है.

मिली जानकारी के अनुसार नालंदा के राजगीर में एक युवक के शरीर पर मंकी पॉक्स जैसे संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट हो गया है। फिलहाल इसकी जांच जारी है। वहीं, इस संबंध में सीएस नालंदा डॉ अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम इसको लेकर पीड़ित व्यक्ति के घर जाकर सैंपल ले चुकी है। सैंपल को जांच के लिए पुणे या फिर हैदराबाद भेजा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सैंपल को पुणे भेजने के आसार ज्यादा हैं।

https://khabarilaal.com/2022/07/27/indian-railways-gift-to-bihar-many-express-trains-will-start-from-these-districts/

वही,रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि यह चिकन पॉक्स है या फिर मंकी पॉक्स है। हालांकि यह मामला काफी गंभीर है, इसलिए इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही साफ तौर पर बताया जाएगा की यह क्या है. इसके अलावा उन्होंने अपील भी की है कि सभी लोग एहतियात बरते और मास्क जरूर पहने।