Darbhanga Airport News
देश बिहार राज्य

Darbhanga Airport Upadte: बंद करने की साजिश के आरोपों के बीच Darbhanga Airport को लेकर आई अच्छी खबर ! जानिये डिटेल

Darbhanga Airport Upadte: दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ने वाले विमानों की संख्या घटा देने और विभिन्न रूटों का किराया बढ़ा देने से यात्रियों का मूवमेंट कम हो गया है। पहले यहां से 16 विमान का परिचालन टेक अप एंड टेक अवे अब 8 से 10 पर आ गया है। विमानों की संख्या कम होने से यात्रियों के मूवमेंट पर असर पड़ा है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर की माने तो डायरेक्ट जनरल ऑफ सिविल एविएशन के आदेश पर स्पाइसजेट की 12 में से कुछ विमान का परिचालन फिलहाल बंद कर दिया गया है। बंद विमानों के बारे में बताया जा रहा है कि उसे मेंटेनेंस में भेजा गया है।

जुलाई को यात्रियों की संख्या 1000 से भी कम

मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ने वाले 16 विमानों में 12 विमान स्पाइसजेट के और 4 विमान इंडिगो के थे। जबकि स्पाइसजेट ने बीती 11 जुलाई से कुछ विमान कम कर दिया है। 10 जुलाई को 16 विमानों के टेक अप एंड टेक अवे से 2449 यात्रियों का मूवमेंट रहा। वहीं 11 जुलाई को 1341 यात्रियों का मूवमेंट रहा। वहीं, 27 जुलाई को दरभंगा हवाई अड्डे पर आगमन एवं प्रस्थान करने वाले यात्रियों की कुल संख्या ,मात्र 789 रही। प्रस्थान और आगमन की कुल उड़ानें 06 रहीं। इसी प्रकार 29 जुलाई को उड़ान की संख्या 8 और 1020 यात्रियों का ही मूवमेंट रहा।

 

Darbhanga Airport Upadte: 30 जुलाई को फिर से हुई यात्रियों और उड़ान की संख्या में बढ़ोतरी

हालंकि 30 जुलाई को फिर से यात्रियों और उड़ान की संख्या में बढ़ोतरी देखि गई है। हवाई अड्डे पर आगमन एवं प्रस्थान करने वाले यात्रियों की कुल संख्या 1726 रही। प्रस्थान और आगमन की कुल उड़ानें 12 रहीं। बता दें कि पटना एयरपोर्ट की तुलना में दरभंगा एयरपोर्ट से किराया भी ज्यादा है। इसका भी असर यात्रियों की संख्या पर पड़ने की बात कही जा रही है। दसूरी तरफ यहां पर बुनियादी सुविधाओं का भी अभाव है। जिस कारण यात्री यहां से मुंह मोड़ने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: Darbhanga Airport News; दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की चल रही सजिश ! जानिये क्या है पूरा मामला ?

63 एयरपोर्ट को यात्री मूवमेंट में पीछे छोड़ दिया था

मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट का उद्घाटन 8 नवंबर 2020 को किया गया था। तब से इस एयरपोर्ट ने देश में एयरपोर्ट रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत देश भर में खोले गए 63 एयरपोर्ट को यात्री मूवमेंट में पीछे छोड़ दिया था। यहां से यात्री मूवमेंट बेहतरीन देखते हुए स्पाइसजेट के बाद इंडिगो ने भी यहां अपनी दो जोड़ी विमान सेवा शुरू की। साथ ही कार्गो सेवा भी शुरू किया था।