Today Saria Rate
देश

Today Saria Rate: सरिया खरीदने का अच्छा समय ! जानिये अपने शहर का लेटेस्ट भाव

Today Saria Rate: घर की मजबूती के लिए सरिया सबसे जरूरी सामग्री है और इसके भाव कम होने से घर बनवाने की लागत (House Construction Cost) में भी गिरावट आती है। मार्च-अप्रैल के हाई के बाद बीते कुछ महीने सरिया के भाव (Saria Rate) में गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन अब फिर इसकी कीमतों में तेजी आनी शुरू हो गई है। हालंकि सरिया के भाव में तेजी की रफ्तार अभी कम है। आने वाले दिनों में कीमतें और बढ़ने की आशंका है। इसलिए अगर आप अपना घर बनाने की सोच रहे हैं तो यह सही समय है।

Today Saria Rate: बीते महोने आई थी जोरदार गिरावट

बीते दिनों बारिश के चलते निर्माण संबंधी गतिविधियों में आई सुस्ती का असर सरिया के रेट पर दिखा था और कीमतों में 4,500 रुपये तक की गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन अब फिर से इसके दाम बढ़ने लगे हैं। अभी डिमांड में कमी जारी है, जिसके चलते रेट में ज्यादा तेजी नहीं दिख रही है। ऐसे में ये सरिया खरीदने का अच्छा मौका हो सकता है।

यह भी पढ़े: Patna Smart City: राजधानी पटना की बदलेगी तस्वीर, बनेगा 8 मल्टीलेवल पार्किंग, बायो डायवर्सिटी पार्क और 10-10…

इस साल मार्च-अप्रैल में सबसे ज्यादा थी कीमतें

भवन निर्माण सामग्रियों की कीमतें (Building Materials Prices) मार्च के महीने में महीने के दौरान अपने उच्च स्तर पर पहुंच गई थीं। कुछ जगहों पर सरिये (Iron Rod) का भाव 85 हजार रुपये टन तक पहुंच गया था। हालांकि, इसके बाद सरिया (Saria), सीमेंट (Cement) जैसी सामग्रियों की कीमतों में तेजी से गिरावट आई थी। लेकिन अब फिर से कीमतों में बढ़ोतरी देखि जा रही है।

अभी 50 से 60 हजार रुपये है भाव

वहीं अभी यह अलग-अलग शहर के हिसाब से 50,000 रुपये से लेकर 60,000 रुपये प्रति टन तक के भाव में मिल रहा है। आयरनमार्ट के मुताबिक सरिया सबसे कम कीमत पर दुर्गापुर में मिल रह है, यहां इसकी कीमत 49200 प्रति टन है। आयरनमार्ट (ayronmart) वेबसाइट सरिये की कीमतों की घट-बढ़ पर नजर रखती है और उसी आधार पर कीमतों को अपडेट करती है। इन कीमतों पर अलग से 18 फीसदी की दर से जीएसटी (GST) भी लगेगा।

देखें विभिन्न शहरों में आज की कीमत (Today Saria Rate)
Today Saria Rate list
Source: ayronmart