देश बिहार राज्य

How to reduce Electricity Bill: खुशखबरी ! मात्र 275 रूपये का खर्च और बजली बिल हो जायेगा आधा

How to reduce Electricity Bill: लोग अक्सर ज्यादा बिजली का बिल (Electricity Bill) आने से परेशान रहते हैं। इस उलझन में रहते हैं कि आखिर बिजली बिल (Bijli Bill) को कैसे कम किया जाए। गर्मियों के मौसम में बिजली का बिल तेजी से बढ़ने लगता है। इसके पीछे की मुख्य वजह एसी, कूलर और पंखा का लगातार चलना भी होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बिजली की काफी बचत कर सकते हैं। आज हम एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं और बस आपको बिजली के मीटर के साथ फिट करना होगा। ऐसा करते ही आपके बिजली का बिल आधे से भी कम आने लगेगा।

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार के इस स्कीम से युवतियों को मिलेंगे लाखों रुपए, कई महिलाओं को मिला लाभ!

How to reduce Electricity Bill: यह डिवाइस कर सकती है मदद

Zealsy Maxx Power Saver Electricity को आप ऑनलाइन आसानी से खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर इस डिवाइस की MRP 1,250 रुपए है और आप इसे 78% डिस्काउंट के बाद महज़ 275 रुपए में खरीद सकते हैं। ये 7 Days Replacement Policy के साथ आता है। इस डिवाइस की बहुत ज्यादा डिमांड है। यही वजह है कि इस पर पहली बार इतना भारी डिस्काउंट आया है। इसे लगाने के बाद आपके घर का बिजली का बिल बहुत कम आने वाला है।

इस Power Saver Device को घर या ऑफिस कहीं पर भी फिट कर सकते हैं

इस Power Saver Device को इंस्टॉल करने से पहले आपको इंजीनियर से सलाह ले लेनी चाहिए। क्योंकि वही इसे चेक करने के बाद ये बता पाएगा कि ये आपके घर में फिट हो पाएगा या नहीं। आज ऑर्डर करने के बाद इसे 24 सितंबर तक आपके घर पर डिलीवर भी कर दिया जाएगा। इसकी खासियत है कि आप इसे घर या ऑफिस कहीं पर भी फिट कर सकते हैं।

कंपनी का दावा 75% तक बिजली की बचत

कंपनी दावा करती है कि इस डिवाइस को लगाने के बाद आपके घर की 75% तक बिजली की बचत होने लगेगी। यही वजह है कि इसे आप AC या किसी भी ऐसे डिवाइस के साथ फिट कर सकते हैं जो बिजली की बहुत ज्यादा खपत करता है। ये देखने में भी काफी आकर्षित लगता है। फिलहाल फ्लिपकार्ट पर ये मौजूद है तो आप आसानी से इसे ऑर्डर कर सकते हैं।