Breaking News News देश बिहार राज्य

Sahara India Latest News : सहारा निवेशकों का इंतजार हुआ खत्म! सबको ब्याज सहित मिलेगा पैसा, सेबी ने किया ऐलान-

Desk: सहारा इंडिया के खिलाफ 17 अगस्त को वीरेंद्र सिंह सोलंकी के द्वारा धरना प्रदर्शन एवं अन्य सहारा में निवेशकों ने किया जिसमें भारी संख्या में निवेशक पहुंचकर प्रदर्शन को जोर-शोर देते हुए भारी संख्या में पहुंचे जिसका असर सीधे सीधे सरकार पर पड़ी आपको बता दें कि इससे पहले विनय वीरेंद्र जी सोलंकी के ऊपर एफ आई आर कर उन्हें जेल में डाला गया था उसके बाद ही तुरंत वीरेंद्र सिंह सोलंकी के द्वारा 17अगस्त को 11:00 बजे से लेकर शाम तक सहारा निवेश कर पहुंचकर धरना प्रदर्शन भारी संख्या अंजाम दिया अब उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रदर्शन के बाद सरकार से ज्यादा एक्शन लेने जा रही है पूरी खबर को विस्तार से पढ़ें ।

आपको बता दें कि इस प्रदर्शन में भारी संख्या में निवेस्टर पहुंचे आंख सहारा के खिलाफ नारे लगाया गया और गुहार लगाया गया जल्द से जल्द निवेशकों को पैसा लौटाया जाए क्योंकि गरीब लोग प्रतिदिन अपनी जान को कब आ रहे हैं जो लोग सहारा में निवेश किए हैं वह लगातार पांच से 6 वर्षों से परेशान है या मामला धीरे-धीरे और तेजी से बढ़ता जा रहा है यह मामला हर राज में प्रतिदिन प्रदर्शन का नई रूप दे ते हुए जा रहा है ।

Sahara news : आपको बता दें कि इससे पहले सहारा इंडिया का मालिक और सभी के द्वारा समझौता किया जाना है समझौते के बाद सभी इन्वेस्टर को पैसा लौटाया जाएगा इसके लिए समझौता आने वाले 1 से 2 दिनों में किया जाएगा यह बताया जा रहा है कि 28 अगस्त को यह समझौता किया जाएगा उसके बाद सभी राज्य का निवेशकों की आंकड़ा सेबी और सहारा निकालकर कितने लोगों को कितना ब्याज सहित पैसा देना है इसका डाटा निकाल कर जल्द से जल्द उनका पैसों को भुगतान किया जाएगा।

सेबी और सहारा के बीच समझौता कब होगा

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सेबी और सहारा के बीच 28 अगस्त 2022 को समझौता होने की उम्मीद जताई जा रही है समझौता होने के बाद निवेशकों का भुगतान की प्रक्रिया भी बहुत जल्द शुरू हो जाएगी।

कितना पैसा लौट आएगा सहारा

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सहारा में जो भी लोग निवेश किया है यानी इन्वेस्टर है उन सभी लोगों को ब्याज सहित पैसा दिया जाएगा । करीब 25000 करोड़ सहारा में निवेश लोगों का है और यह पैसा निवेशकों को देना है ।

सोसाइटी का पैसा कैसे मिलेगा ?

सहारा प्रबंधन की ओर से कहा जा रहा है कि जो भी लोग सोसाइटी में जमा किए हैं वैसे लोगों को सेंट्रल रजिस्टार के पास पत्र लिखकर भेजना होगा उसके बाद ही उन लोगों को पैसा भी दिल्ली हाई कोर्ट के अनुसार उन लोगों का भी पैसा लौटाया जाएगा ।

सहारा निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी

सहारा और सेबी के बीच समझौता की प्रक्रिया 1 से 2 दिनों में किया जाएगा मीटिंग में समझौता के बाद डेट पर मुहर लाएगा उसके बाद सहारा इन्वेस्टर ने निवेशकों का पैसा ब्याज सहित भुगतान करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दिया जाएगा इसलिए कोई भी निवेशक यह एजेंट गलत कदम ना उठाएं ।

Source: technical ranjay