देश बिहार

बिहार के दो और चार पहिया वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर, सरकार ने गाड़ी खरीदने-बेचने के बदले नियम

बिहार वासियों के लिए जरूरी खबर है यदि आप कार साइकिल बाइक बस आदि खरीदने के शौकीन हैं तो आपको इसके लिए लाखों की गाड़ियां हजारों में मिलने वाली है। लेकिन आपको सबसे पहले नीलामी प्रक्रिया में शामिल होना पड़ेगा।

दरअसल, मद्य निषेध विभाग गोपालगंज में शराबबंदी कानून में पकड़े गए गाड़ियों की नीलामी करने वाला है। नई नियमावली के तहत इस बार वाहनों की नीलामी होने जा रही है. यहां ऐसी कई गाड़ियां हैं जिसकी बोली लगाकर आप उसे सस्ते दाम पर ले सकते हैं। 27 और 28 सितंबर को कलेक्ट्रेट में वाहनों की नीलामी की जाएगी. छोटी-बड़ी 98 वाहनों की नीलामी के लिए सूची जारी कर दी गई है जिसमें गाड़ियों के नाम और बेस प्राइज निर्धारित किए गए हैं।

सावधान: मौसम विभाग की चेतावनी जारी, बिहार के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

वही आप जिस वाहन को खरीदना चाहते हैं उसके लिए आपको विभाग के नाम से कीमत के 20 फीसद के हिस्से का डिमांड ड्राफ्ट देना होगा। आवेदन करने के लिए 24 सितंबर तक तिथि निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले को ही बोली प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा. जो सबसे अधिक बोली लगाएगा उसे गाड़ी मिलेगी।

बता दें इस नीलामी में साइकिल, बाइक, कार, पिकअप, बोलेरो, एंबुलेंस, बस, ट्रक, नाव और बैलगाड़ी भी रखा गया है. इनके दाम बेहद कम निर्धारित किए गए हैं. साइकिल के लिए 50 रुपये, बाइक के लिए एक हजार से 20 हजार रुपये, कार के लिए 20 हजार, नाव के लिए पांच हजार रखे गए हैं. वहीं बस की कीमत एक लाख 80 हजार और ट्रक की कीमत ढाई लाख रुपये निर्धारित किए गए हैं।