National बिहार

भारी बारिश से बिहार से लेकर यूपी हुआ बेहाल, शिक्षा विभाग ने दो दिनों तक स्कूल किया बंद

देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। जिससे आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। खासतौर पर दिल्ली एनसीआर उत्तर प्रदेश गुरुग्राम में पिछले 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है और मौसम विभाग के अनुसार आगे भी ऐसी स्थिति बनने वाली है। जिसके बाद जिलाधिकारियों द्वारा स्कूलों को दो दिनों तक के लिए बंद कर दिया गया है।

हालांकि नोएडा गाजियाबाद गुरुग्राम समेत कई जिलों में पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के स्कूल 25 सितंबर तक कर लिए यह बंद कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली में भारी बारिश हो रही है जिसका असर आम जीवन पर साफ रूप से दिखाई दे रहा है। अलीगढ़, कानपुर, सीतापुर, बहराइच, उन्नाव और लखनऊ में भी जिलाधिकारियों ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

बिहार के दो और चार पहिया वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर, सरकार ने गाड़ी खरीदने-बेचने के बदले नियम

वही उत्तर प्रदेश का कानपुर एक ऐसा शहर है जहां डीएम ने 12वीं कक्षा तक के स्कूल 25 सितंबर तक के लिए बंद करवा दिए हैं। साथ ही लोगों से घरों से बाहर निकलने के लिए भी मना किया गया है। आगरा के जिला प्रशासन ने भी 12वीं तक के स्कूलों को 23 और 24 सितंबर को बंद रखने को कहा है. वहीं मैनपुरी में 8वीं तक के स्कूल दो दिन बंद रहेंगे।

हम आपको बता दें एनसीआर में भारी बारिश के कारण लगातार समस्या बढ़ती जा रही है। सड़के तक इससे प्रभावित होने लगी है। नेशनल हाईवे तक में भारी बारिश के कारण लोगों को दिक्कतें आने शुरू हो गई है। वहीं यह हाल सिर्फ यूपी और दिल्ली का नहीं बल्कि देश के ऐसे कई राज्य है। जहां आज सुबह से ही बारिश हो रही है। जिसमें मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार उत्तराखंड पश्चिम बंगाल का भी नाम शामिल है। वहां पर पिछले 2 दिनों से बारिश हो रही है। लेकिन मौसम विभाग की मानें तो अब मानसून अपने अंतिम चरण पर है। इसलिए जाते-जाते कई जगह पर तेज बारिश हो रही है।