National बिहार

बिहार में दुर्गा पूजा के दौरान इन 14 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

बिहार में 2 साल बाद दुर्गा पूजा काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। पिछले साल कोरोना की वजह से दुर्गा पूजा को लेकर कई सारी गाइडलाइंस जारी की गई थी। जिस वजह से लोग दुर्गा पूजा अच्छी तरह से नहीं मना पा रहे थे। लेकिन इस बार काफी उत्साह से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है। परंतु मौसम विभाग की ओर से 48 घंटे तक के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम खराब रहने की भी संभावना जतायी जा रही है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 से 48 घंटों तक हल्की बारिश होने की संभावना है। बिहार के 14 जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। राजधानी पटना के साथ-साथ नालंदा, नवादा, बेगूसराय, गया, जहानाबाद, अरवल, शेखपुरा, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, बक्सर,लखीसराय और औरंगाबाद में बारिश की चेतावनी जारी की गयी है।

बिहार के पियक्कड़ों की आई शामत, सरकार अब शराबियों पर ऐसे कसेगी नकेल

इसी के साथ बारिश होने से कही ना कही इस बार भी दशहरा का त्योहार फीका पड़ सकता है। मौसम विभाग ने हल्की बारिश और वज्रपात की संभावना जतायी है। बंगाल की खाड़ी में अभी कम दबाव का केंद्र बना हुआ है। वहां से इसके उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ने की संभावना है जिसके कारण बिहार के कुछ जिलों में 3 से 5 अक्टूबर के बीच हल्की बारिश होने की संभावना जतायी जा रही है। ऐसे में इन 14 जिलों में दुर्गा पूजा के दौरान बारिश होने की संभावना बनी हुई है।