Bihar Breaking News News

LPG Cylinder Gas price : गैस सिलेंडर के दामों में आई भारी गिरावट, मात्र 587 रु में ही ले आएं घर…

डेस्क: अगर आपको भी ₹587 में गैस चाहिए तो यह खबर आपको पूरा देखना चाहिए। आज किस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप को किस तरीका से 587 वाला गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder)  घर बैठे ही मंगवा सकते हैं, जानने के लिए पोस्ट को पढ़ते रहें

देशभर में महंगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है ऐसे में राशन सामानों से लेकर पेट्रोलियम खाद्य पदार्थों के सामानों में भी भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जब से करोना काल चालू हुआ है। तब से गैस सहित सभी खाने पीने की चीजों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें कि गैस सिलेंडर को लेकर बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रहे हैं। जिस्म आपको अब मात्र ₹587 में एक गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) खरीदने पर चार्ज पड़ेगा।

आपको बता दें कि पहले गैस पर सब्सिडी (Gas Cylinder Subsidy) की व्यवस्था थी। लेकिन जब से करोना काल चालू हुआ तब से गैस के दामों में आसमान छूता गया। और सब्सिडी भी बंद कर दिया गया। लेकिन आपको बता दें कि अब सब्सिडी को लेकर सरकार द्वारा एक रणनीति बनाई जा रही है। जिसमें हर एक व्यक्ति को सब्सिडी ₹303 प्रति गैस सिलेंडर पर मिलेगी।

आज के समय में गैस सिलेंडर के ताजा प्राइस ₹900 के लगभग चल रहे हैं। दिल्ली में आज का गैस का ताजा प्राइस 953 रुपया है। लेकिन अब सब्सिडी मिलने के कारण इसकी कीमत घट जाएगी। जिसके चलते एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत ₹600 से भी कम हो जाएगी।

बहुत सारे राज्यों में है गैस सब्सिडी शुरू

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में सब्सिडी व्यवस्था चालू है। जहां पर लोग सब्सिडी का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। झारखंड मध्यप्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कई राज्य ऐसे हैं जहां गैस की सब्सिडी चालू है। जहां लोग जमकर फायदा भी उठा रहे हैं। वहीं अब देश के अन्य राज्यों में यह व्यवस्था शुरू किए जाने की योजना बनाई जा रही है। इस पर अभी वित्त मंत्री की मंजूरी बाकी है अगर योजना वित्त मंत्रालय से पास हो जाती है तो गैस डीलर को प्रत्येक व्यक्ति को ₹303 की सब्सिडी देनी होगी। और इस तरह आप ₹587 में गैस सिलेंडर खरीद सकेंगे LPG Cylinder Gas price

Source : vviobjective