National बिहार

रिलायंस इंडस्ट्री बिहार में आ रही करने निवेश, लाखों युवाओं को मिलेगी नौकरी

बिहार में रोजगार के नए अवसर पैदा होने लगे हैं। बड़ी-बड़ी कंपनियां बिहार में निवेश करने के लिए तैयार है और उनके कई लोग लगातार बिहार में आ रहे हैं। यह सब शायद इसलिए हो रहा हैं, क्योंकि सीएम नीतीश ने पिछले कुछ सालों में बिहार में निवेश करने के लिए नई नई पॉलिसी बनाई है, जो बड़े उद्योगपतियों को काफी पसंद आ रही हैं।

इसी बीच अब बिहार के एक और जिला में रिलायंस निवेश करेगी। यह बात सभी जानते हैं कि रिलायंस दुनिया भर की बड़ी कंपनियों में शुमार और वह जहां भी निवेश करते हैं, वह जगह काफी ज्यादा खास होती हैं, इसलिए अब खबर आ रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज जल्द बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बड़ा निवेश करने वाली है और उसके लोग लगातार बिहार में आकर इसपर काम कर रहे हैं।

Success Story: Google की टीम का हिस्सा बनेगी बिहार की पायल, 32 लाख के पैकेज पर करेंगी काम

बिहार में उद्योग धंधे स्थापित करने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण बंद पड़े उद्योग की जमीन अब वापस भी ले रही है। उधर बियाडा ने इंडियन ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल लिमिटेड से 65 एकड़ जमीन रिटर्न ले रही है। कहा जा रहा कि मुजफ्फरपुर में 65 एकड़ जमीन में उद्योग लगाने के लिए कई बड़ी कंपनी को जमीन आवंटित होगी।

वहीं दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर में रिलायंस और कोल्ड ड्रिंक्स कंपनी वाटर सप्लाई करने वाली कंपनी और रेडीमेड कपड़े बनाने वाली कई कंपनी जमीन भी देखी है। जमीन खाली होते ही 20 से 40 एकड़ जमीन कंपनियों को आवंटित किए जाएंगे। इसका मतलब साफ है कि जल्दी रिलायंस भी बिहार के मुजफ्फरपुर में निवेश करेगी । अगर रिलायंस इंडस्ट्रीज बिहार में निवेश करती है तो यहां के लोगों के लिए काफी अच्छी बात है, क्योंकि इससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे और युवाओं को नौकरी पाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी और इससे बिहार का इंफ्रास्ट्रक्चर भी मजबूत होगा।