National बिहार

स्कूल के बच्चों को मिली खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने 10 दिनों के लिए बंद किया स्कूल

देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। जिससे आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार आगे भी ऐसी स्थिति बनने वाली है। जिसके बाद जिलाधिकारियों द्वारा स्कूलों को 10 दिनों तक के लिए बंद कर दिया गया है। कहा जा रहा कि जल्द देश में काफ़ी ठंड पड़ने लगेगी जिस वजह से ये फैसला लिया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार 15 अक्टूबर के बाद सभी स्कूल कॉलेज बंद हो जाएंगे। क्योंकि बहुत ठंड पड़ने वाली है। स्कूल के छात्र हमेशा स्कूल बंद करने का इंतजार करते रहते हैं उनके लिए यह बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है। आइए जानते हैं कि आखिरकार स्कूल क्यों और कब तक बंद रहने वाले हैं। मौसम विभाग अधिकारियों की तरफ से आ रही है, जिसमे कहा जा रहा है कि सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया जाए क्योंकि 15 अक्टूबर से ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना बन रही है जिसके कारण बच्चे पर असर ना पड़े और बच्चे बीमार ना हो इसके लिए अगले 10 दिनों तक सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया जाए।

बता दें, त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। दीवाली से लेकर छठ आने वाली है। वही स्कूल से लेकर कॉलेज में छात्र छात्राओं की लंबी छुट्टी होने वाली है और उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। मौसम विभाग ने भी लोगों को सचेत किया है कि वह बिना मतलब के घरों से बाहर ना निकले।