CRIME National

मजदूर का बेटा बना महाठग करोड़पति, जानिए डॉलर में कमाई, आलीशान महल की कहानी

देश में एक नए नटवर लाल का नाम इन दिनों सुर्खिंयों आ गया है. उसने राजस्थान में एक कॉल सेंटर खोला और अमेरिका में कॉल करने लगा. अमेरिका के लोगों को डराकर इतनी दौलत कमाई कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के अधिकारी भी उसकी शानो शौकत देखकर हैरान रह गए.


अब तक आपने तिहाड़ में बैठ कर दो सौ करोड़ की ठगी करने वाले देश के सबसे बड़े शातिर ठग सुकेश चंद्रशेखर के बारे में सुना था, ठगी के पैसों से कमाई गई उसकी दौलत की चमक भी देखी थी. लेकिन अब हम आपका तार्रुफ ठगी की दुनिया के जिस नए किरदार से करवाने जा रहे हैं, वो अगर सुकेश चंद्रशेखर नहीं है, तो उससे कम भी नहीं है.

बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी: सरकार उद्योग लगाने के लिए अब देगी 10 लाख रूपये

कमल के नाम से भी डरते हैं विदेशी
इस शातिर जालसाज़ का नाम है कमल सिंह उर्फ बॉब. जो राजस्थान के राजसमंद का रहने वाला है. इस शातिर नटवर लाल पर फेक कॉल सेंटर के ज़रिए करोड़ों रुपये की ठगी का इल्जाम है. जी हां, कुछ यही पहचान है कमल सिंह उर्फ बॉब नाम के इस नए महाठग की. जिसने विदेशियों को कुछ इतना लूटा है कि अब उसका नाम सुनने भर से अमेरिकियों, कैनेडियन, और ऑस्ट्रेलियन्स के पसीने छूट जाते हैं.

“इस महाठग पर इल्ज़ाम है कि उसने राजस्थान में बैठे-बैठे सैकड़ों विदेशियों को कानूनी कार्रवाई की धमकी देकर करोड़ों डॉलर की वसूली की. राजसमंद के रहनेवाले इस ठग के बारे में जब भारत सरकार को इंटरपोल की तरफ से शिकायत मिली, तो सीबीआई समेत कई भारतीय एजेंसियों के कान खड़े हो गए. इसके बाद सीबीआई ने देश भर में मौजूद कमल उर्फ बॉब के 115 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की और जो सच्चाई सामने आई, वो चौंकानेवाली थी.”