National बिहार

Rishi Sunak पहली नजर में दे बैठे थे Akshata Murthy को दिल, कुछ ऐसी है ब्रिटेन के नए PM की लव स्टोरी

इन्फोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति और लेखिका सुधा मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति ब्रिटेन के भारतीय मूल के प्रथम प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी हैं। उनकी उम्र 42 साल है। फैशन डिजाइनर और कैटामारन वेंचर्स यूके नाम की कंपनी की निदेशक अक्षता की सुनक से तब मुलाकात हुई थी जब दोनों अमेरिका में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे। इस समय सुनक की उम्र भी 42 साल है। साउथेम्प्टन में जन्मे नए प्रधानमंत्री इस बारे में बता चुके हैं।

बता दें, अक्षता के करीब आने के लिए कैसे उन्होंने अपनी कक्षा के कार्यक्रम को बदल दिया। इस युगल ने 2006 में बेंगलुरु में दो दिवसीय समारोह में शादी की थी और उनकी दो बेटियां कृष्णा तथा अनुष्का हैं जो स्कूल जाती हैं। कर से सबंधित मुद्दे के उठने के बीच अक्षता ने इस साल की शुरुआत में सोशल मीडिया पर लिखा था, ऋषि ने हमेशा इस तथ्य का सम्मान किया है कि मैं भारतीय हूं और मुझे अपने देश पर उतना ही गर्व है जितना कि उन्हें अपने देश पर अक्षता ने कहा, उन्होंने मुझे अपनी भारतीय नागरिकता, भारत से संबंध या मेरे व्यावसायिक मामलों को छोड़ने के लिए कभी नहीं कहा, भले ही इस तरह के कदम उनके लिए राजनीतिक रूप से चीजों को सरल बना देते।

वही उन्होंने कहा, यहां अपने समय में मैंने ब्रिटिश व्यवसायों में निवेश किया है और ब्रिटेन के हितों का समर्थन किया है। मेरी बेटियां ब्रिटिश हैं। वे ब्रिटेन में बड़ी हो रही हैं। यहां होने पर मुझे बहुत गर्व है। ” निवेशक के रूप में, अक्षता की कंपनी तेजी से बढ़ते ब्रिटिश ब्रांड में निवेश करने की दृष्टि से उपभोक्ता तकनीक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर रही है।