National बिहार

दुल्हन कर रही थी सज धज कर दूल्हे का इंतजार, तभी मिली ऐसी ख़बर की पैरों तले खिसकी जमीन

हमारे देश में लाख कोशिशों के बाद भी दहेज के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अलग-अलग राज्यों से लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच अब यूपी के बरेली में दहेज में बाइक न मिलने से नाराज दूल्हे ने शादी ही कैंसिल कर दी। दूल्हन और उसका परिवार घंटो तक इंतजार करता रहा लेकिन वह नहीं पहुंचा। इतना हीं नहीं वह दूसरी लड़की से शादी करने पहुंच गया। बहरहाल पुलिस इस मामले को लेकर जांच में जुटी हुई है।

बता दें थाना बारादरी क्षेत्र के जोगी नवादा की रहने वाली एक युवती ने बताया कि उसके भाई ने उसकी शादी थाना नवाबगंज क्षेत्र के हरदुआ गंज के रहने वाले नासिर के साथ रिश्ता तय कर दिया था। और उसकी बरात 28 अक्टूबर को बारात आनी थी घर में बड़ी खुशी का माहौल था। और सारी बरात की तैयारी भी बड़ी धूमधाम से कर ली थी दुल्हन भी अपने रिश्तेदारों के साथ बरात का इंतजार कर रही थी। लेकिन दहेज लोभी दूल्हा नासिर ने दहेज में दो लाख रुपये और मोटरसाइकिल की डिमांड कर दी जब दुल्हन के पिता ने रुपए और मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं कर सके तो दूल्हा बरात लेकर मंडप पर नहीं पहुंचा और ना ही दुल्हन के परिवार वालों को इस तरह की सूचना दी।

बिहार के स्कूल के बच्चों के लिए जरूरी ख़बर, शिक्षा विभाग के फैसले से मिली बड़ी राहत

वही जब इंतजार करने के बाद दुल्हन के परिवार वालों ने दूल्हे के गांव के लोगों से संपर्क किया तो कुछ लोगों ने बताया कि उनके घर पर कोई नहीं है। उसके बाद दुल्हन के किरदार और परिवार वाले दूल्हे के घर पहुंचे तो देखा घर पर ताला लगा हुआ था। और सारे लोग फरार थे।गांव वालों ने जानकारी दी कि नासिर पास के गांव में दूसरी लड़की से निकाह करने गया है। उसके बाद परिवार वाले उसका पहुंचे लेकिन दुल्हन नासिर उस गांव में भी नहीं मिला।और उसने चुपके से दूसरी लड़की से निकाह कर फरार हो गया

इसी के बाद लड़की के पिता ने दुल्हन के मामा जोकी शादी कराने में अपनी भूमिका निभा रहे थे। मामा समेत आरोपी दूल्हे व परिवार वालों के खिलाफ थाना बारादरी में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। और पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। बताते चलें दुल्हन की मां कैंसर से ग्रस्त हैं और उनका बहुत लंबे समय से इलाज चल रहा है। जिसकी वजह से घर में आर्थिक संकट भी चल रहा है।