CRIME बिहार

बिहार: छठ में दुल्हन की तरह सजी थी प्रेमिका, प्रेमी ने चुपके से भरी मांग, जानिए फिर क्या हुआ

बिहार में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की मांग में सिंदूर भर दी. यह घटना बीते 30 अक्टूबर यानी छठ के दिन की बताई जा रही है. प्रेमिका ने छठ के दिन अपने घर दुल्हन की तरह सज-धज के अपने प्रेमी का इंतजार किया और प्रेमी ने घर मे जाकर प्रेमिका के मांग में सिंदूर भर विवाह कर लिया.

इसके बाद दोनों पक्षों ने इस शादी का विरोध किया लेकिन बाद में परिजनों ने मंदिर में प्रेमी युगल की शादी करा दी. मामला हथुआ थाना क्षेत्र के बरीरायभान पंचायत का है.

बिहार में 11 जिले बनेंगे बड़े टूरिस्ट पैलेस, नीतीश सरकार ने इन जिलों का किया चयन….

बरीरायभान गांव के रंजीत उर्फ फेकु सिंह सीवान जिले के नौतन थाना क्षेत्र के मकरीयार गांव में अपनी प्रेमिका से मिलने गया था. प्रेमिका छठ के दिन ही दुल्हन की तरह सज-धज की अपने प्रेमी का इंतजार कर रही थी. परिवार वाले छठ घाट पर चलने के लिए युवती से कह रहे थे लेकिन वह बाद में घाट पर आने की बात कह कर घर पर ही रुक गयी. इस बीच युवती को दुलहन की तरह सजधज कर देख परिजनों को शक हुआ और छठ घाट पर चलने के लिए दबाव बनाया लेकिन युवती घाट पर जाने के लिए तैयार नहीं हुई. बाद में परिवार वाले छठ पर चले गये.

इसी के साथ युवक ने प्रेमिका के घर पहुंच कर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया और बाइक पर सवार होकर उसे अपने घर बरीरायभान लेकर चला आया. प्रेमी के परिवार वाले दोनों को देख कर हैरान हो गए. साथ ही युवती की मांग में सिंदूर देख युवक के परिवार वालों ने इसका विरोध किया. दो दिनों तक प्रेमी युगलों के परिजनों के बीच जमकर विरोध रहा. दोनों के परिजन शादी करने से इनकार करते रहे लेकिन प्रेमी-प्रेमिका की जिद के आगे दोनों परिवार वालों को झुकना पड़ा और आनन-फानन में आपसी सहमति के बाद उनकी मंदिर में शादी करा दी. शादी के बाद यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. लोग शादी को चट मंगनी पट ब्याह कह रहे हैं.