Darbhanga Income Tax Raid
News बिहार राज्य

Darbhanga Income Tax Raid: “लूटेरा डॉक्टर” के ठिकानों से 60 लाख कैश और कागजात बरामद, जानिये क्या है पूरी खबर ?

Darbhanga Income Tax Raid: बिहार के दरभंगा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। गुरुवार को दरभंगा के प्रसिद्ध डॉक्टर दंपती डा मृदुल शुक्ला और उनकी पत्नी डा गुंजन शुक्ला के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग छापेमारी हुई है। बता दें कि डॉक्टर दंपती मूल रूप से मधुबनी जिला स्थित झंझारपुर आरएस के बेहट दक्षिणी पंचायत के हैं। जानकारी के मुताबिक चार टीम डॉ। शुक्ला के दिग्घी पोखर स्थित उनके निजी नर्सिंग होम आईबी स्मृति सदन, रोज द मेडिसिटी, सोनकी स्थित दालान रिसोर्ट और आईबी स्मृति सदन के सामने स्थित उनके आवास पर छापेमारी की।

Darbhanga Income Tax Raid: 12 गाड़ियों से पहुंची आयकर टीम

दरभंगा के दिग्घी स्थित आइबी स्मृति आरोग्य सदन हॉस्पिटल, दालान रिसोर्ट के अलावा आयकर विभाग की एक टीम झंझारपुर स्थित दंपती के पैतृक आवास पर भी कार्रवाई के लिए पहुंची थी। दरभंगा में 12 गाड़ियां और उनके पैतृक आवास पर तीन गाड़ियों से आयकर विभाग की टीम गुरुवार सुबह नौ बजे एक साथ पहुंच गई थी। बताया जा रहा है कि दरभंगा में छापेमारी कर रही टीम में दो दर्जन से अधिक अधिकारी हैं। इस दौरान किसी को भी बाहर-अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। सुरक्षा के लिए आयकर विभाग अपने साथ बीएमपी जवान की टीम लेकर आई थी।

Darbhanga Income Tax Raid : 60 लाख रुपये कैश बरामद

हिंदुस्तान लाइव की एक रिपोर्ट के मुताबिक इनके घर समेत अन्य स्थानों से करीब 60 लाख रुपये कैश बरामद किये गये हैं। इसके अलावा जमीन-जायदाद में निवेश से संबंधित कागजात बड़ी संख्या में बरामद किये गये हैं। इनके कई बैंक खातों से मोटी राशि में लेनदेन से जुड़ी जानकारी सामने आयी है। फिलहाल आयकर अधिकारी इनके सभी ठिकानों से बरामद तमाम दस्तावेजों की जांच करने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि कितने की गड़बड़ी की गयी है। वहीं, छापेमारी के दौरान डॉ। शुक्ला के ठिकानों बड़ी संख्या में बिना टैक्स की अवैध कमाई से संबंधित कई अहम जानकारी हाथ लगी है। उनका दलान रिसॉर्ट बेहद लोकप्रिय जगह है। यहां बड़ी संख्या में बिना बिल या कच्चे बिल पर पैसे के लेन-देन के साक्ष्य मिले हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: घोर सवर्ण विरोधी पार्टी है राजद, खुद तेजस्वी यादव दे रहे सबूत !

बता दें कि डा मृदुल शुक्ला दरभंगा के प्रसिद्ध शिशु विशेषज्ञ हैं। वहीं, उनकी पत्नी डा गुंजन शुक्ला प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ है। डॉक्टर दंपती का दरभंगा के दिग्घी में आइबी शुक्ला सेवा सदन नामक हॉस्पिटल है। दरभंगा के सोनकी पथ में दालान नामक रिसोर्ट भी है।